Today BGMI Unban Date Announced By Krafton, Indian Government Official Statement Released

You are currently viewing Today BGMI Unban Date Announced By Krafton, Indian Government Official Statement Released

Today BGMI Unban Date Announced By Krafton: नमस्कार सभी BGMI(battleground mobile india) गेम के चाहने वालों, लगता है अब आपका लम्बा इंतजार जल्द ही ख़तम होने वाला है। BGMI गेम जल्द ही भारत में वापस लॉन्च होने वाला हैं जिसकी अपडेट आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली हैं।

BGMI (Battlegrounds Mobile India) एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है जो कि PUBG Corporation द्वारा बनाई गई है। यह PUBG Mobile की एक नयी वर्जन है जो कि PUBG Mobile को भारत में पूरी तरह से बंद करने के बाद लांच किया गया था।

इस गेम में दस से अधिक खिलाड़ी एक साथ खेल सकते हैं और अपने आपको जीवित रखने के लिए सभी अन्य खिलाड़ियों से लड़ना होता है। गेम का मुख्य उद्देश्य अपने चारों ओर की विनाशकारी वातावरण से बचना और अंतिम तक जीवित रहना होता है।

गेम में कई तरह के वाहन, हथियार और स्किन उपलब्ध होते हैं जो खिलाड़ियों को अपनी गेमप्ले अनुकूल बनाने में मदद करते हैं। BGMI में कई तरह के मोड होते हैं जैसे कि Classic, Arcade, TDM (Team Death Match) और अन्य। गेम खिलाड़ियों के लिए भारत में उपलब्ध होने के कारण इसे अधिकतर भारतीय खिलाड़ियों ने अपना मनोरंजन का साधन बनाया था।

दोस्तों इस आर्टिकल में हम BGMI गेम Unban को लेकर भारत में खबरें व लेटेस्ट अपडेट चल रही है उनके बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं आर्टिकल को सभी दोस्तों में शेयर अवश्य करें।

Today BGMI Unban Date Announced By Krafton

BGMI गेम के लाखों प्रशंसक इस गेम का फिर से भारत में लांच होना का बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं। जो भी यूजर BGMI गेम Unban अपडेट को लेकर wait कर रहे हैं उनके लिए इससे जुड़ी नई अपडेट सामने आई है।

खबरों के मुताबित क्राफ्टोंन लगातार भारत सरकार से इस गेम को भारत से unban करने की मांग कर रही है और इसके लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।

प्ले स्टोर पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम वापस कब तक आ सकता है इसके बारे में अधिकारीक तौर पर किसी भी प्रकार का नोटिस क्राफ्टोन के द्वारा जारी नहीं किया गया।

मीडिया से प्राप्त ख़बरों के मुताबित इस गेम को मई माह में वापस रिलीज़ किया जा सकता है जिसमे बहुत सारे बदलाव आपको देखने को मिलेंगे।

Indian Government Official Statement Released on BGMI Unban

गेम खेलने के शौकीन लोगों को सबसे बड़ी निराशा तब हुई जब उनको पता लगा कि BGMI गेम को प्ले स्टोर व एप्पल स्टोर से हटा दिया गया और इसके लिए सरकार ने पहले किसी भी प्रकार का नोटिस जारी नहीं किया।

बहुत खबरों से ऐसा पता चल रहा है कि भारत सरकार ने BGMI Unban को लेकर ऑफिसियल स्टेटमेंट रिलीज़ किया है लेकिन आधिकारिक तौर पर इस सुचना की पुष्टि करना मुश्किल है।

भारत सरकार ने अभी तक BGMI गेम unban को लेकर किसी भी प्रकार का ऑफिसियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया। अगर किसी भी प्रकार का नोटिस जारी होता है तो यहाँ पर आपको सबसे पहले अपडेट मिलने वाली हैं।

BGMI को भारत से बैन करने की वजह

बहुत सारे यूजर को अभी तक यह नहीं पता कि आखिर क्या वजह थी कि भारत सरकार ने अचानक से इस गेम को गूगल प्ले स्टोर व एप्पल स्टोर से अचानक से बैन कर दिया वो भी बिना किसी सुचना या नोटिस।

आपको बता दें कि इस गेम को भारत से बैन करने की मुख्य वजह थी इसकी प्राइवेसी की समस्या। यहाँ पर यूजर की प्राइवेसी का उलंघन किया जा रहा था इसी को देखते हुए सरकार को यह कदम उठाना पड़ा।

जैसे ही BGMI को प्ले स्टोर से हटाया गया बहुत सारे प्रशंसक इससे निराश हुए और अभी तक लम्बे समय से वो इस गेम का वापस आने का इंतजार कर रहे हैं।

BGMI कब वापस Launch होने वाला हैं?

बहुत सारे यूजर लगातार यह सवाल पूछते हैं कि आखिर BGMI गेम भारत में वापस कब लांच होने वाला है इसको लेकर आपको बता दें कि अभी तक सरकार और क्राफ्टोन के बीच में कोई समझौता नही हुआ हैं।

लेकिन सुचना के अनुसार जल्द हीं आपको यह गेम प्ले स्टोर पर देखने मिल सकता है यह तभी संभव होगा अगर निर्माता भारत सरकार की शर्तों को पूरा कर पातें है।

How to Download BGMI 2023 Now

जैसे ही बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को भारत सरकार के द्वारा वापस प्ले स्टोर व एप्पल स्टोर पर लांच करने की अनुमति प्रदान की जायेगी, उसके बाद यूजर इस गेम को वहाँ से डाउनलोड करके इनस्टॉल कर सकेंगे।

BGMI या Battlegrounds Mobile India को प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

  • सबसे पहले, अपने एंड्रॉइड फोन में Google Play Store ऐप खोलें।
  • अब, स्क्रीन के ऊपरी भाग में स्थित सर्च बार में “BGMI” टाइप करें।
  • अब, खोज परिणामों में “Battlegrounds Mobile India” ऐप दिखाई देगा।
  • इसे चुनें और “Install” बटन पर क्लिक करें। ऐप इंस्टॉल होने के लिए कुछ ही समय में उपलब्ध हो जाएगा।
  • एक बार इंस्टॉल हो जाने पर, आप इसे खोलकर अपने गेम का आनंद ले सकते हैं।

इस प्रकार से BGMI गेम इंडिया में वापस लॉन्च होने के बाद ऊपर बताई गई प्रक्रिया से इंस्टॉल करके आनंद ले सकते है।